कैसे करें ब्लैक मनी को व्हाइट

2
1780

सब बेफिक्री से अपने अपने कामों में मशगूल. तभी एक भूकंप आता है. और सब हिल जाते हैं. ऐसा ही तो हुआ जब अचानक से प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करके कह दिया, जी 500 और 1000 के नोट अब नहीं चलेंगे. और सब झन्ना गए. ये झन्नाहट बहुत सही थी. कम से कम जाली और जमाखोरों से निजात मिल जाएगी. मगर ये क्या. लोग तो गूगल बाबा का सहारा लेने लगे. कि कैसे काले धन को सफ़ेद कर डालें. टैक्स बचाने के तरीके ढूंढ रहे हैं. ‘ब्लैक मनी को व्हाइट कैसे करें.’ ऐसा सर्च करने में सबसे आगे गुजरात है मितरों. वही जिसका मॉडल देश के सामने पेश किया जाता है. और इस बार भी वो बाजी मार ले गया. इसके बाद नंबर हरियाणा और महाराष्ट्र का है.

google-search_111116-043107

इंडिया में गूगल पर अभी सबसे ज्यादा सर्च में ‘हाउ टू कनवर्ट ब्लैक मनी इनटू व्हाइट मनी’ (काले धन को सफेद धन में कैसे बदलें) शामिल है. और इस कैटेगरी में गुजरात ने टॉप किया है.

पीएम मोदी का एक ऐलान. और नोट बैन हो गए. इस फैसले से लोगों को उम्मीद है कि बहुत बदलाव होगा ईमानदारी का पैसा चलेगा. कुछ ऐसा ही फाइनेंस मिनिस्टर ने भी एक इंटरव्यू में कहा ”यह फैसला पूरी सोसाइटी में बदलाव लाएगा. जिस तरह लोग पैसे को रखते हैं और खर्च करते हैं वह सब बदल जाएगा. ईमानदार को फ़िक्र करने की जरूरत नहीं.”

money-google_111116-043104-600x299

दूसरी तरफ नोट बैन होने के बाद गूगल की मौज आ गई. लग गए लोग चोर रास्ते तलाशने में. अगर इस दौरन गूगल ट्रेंड के बारे में पता करें तो ‘हाउ टू कनवर्ट ब्लैक मनी’ (काले धन को सफेद कैसे करें) को लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया. इस इंडेक्स में गुजरात टॉप पर है. इसके बाद हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली और यूपी का नंबर है.

2 COMMENTS

Comments are closed.